Home Gadget 2019 Best mobile Samsung Galaxy M10, M20

2019 Best mobile Samsung Galaxy M10, M20

82
0
SHARE
              Samsung Galaxy M10, M20

आज के समय में हर कोई smartphone use करता है लेकिन हर कोई चाहता है की मेरा smartphone की look दुसरो से अलग और attractive हो जिसे लोग देखते ही सोचे कास यह फ़ोन मेरे पास होता। दोस्तों में आज ऐसे ही फ़ोन के विषय में बताने जा रहा हूँ। सैमसंग गैलेक्सी M10 और M20 जो दूसरे फ़ोन के मुकाबले सस्ती और अच्छी है। इसका look लेटेस्ट है जो की आपको आपके सोभा में चार चाँद लगा देगी।

Samsung गैलेक्सी M10, M20 में Xiaomi और Realme फोन के फीचर से अधिक बेहतर क्षमता

 Samsung Galaxy M10, M20

कंपनी बहुत कम कीमतों के साथ कई बेहतरीन सुविधाओं के साथ ला रही है ये phones,Samsung गैलेक्सी M10 और M20
गैलेक्सी M10 और M20 आकर्षक इन्फिनिटी-वी डिस्प्ले और देर तक चलने वाली बैटरी देती है
सैमसंग ने M10 के साथ भारत में प्रतिस्पर्धी रूप से फोन की कीमत 7,990 रुपये से शुरू की है जो की बहुत ही सस्ता है
Xiaomi और Realme से फोन के ही दामों में गैलेक्सी M series

Samsung गैलेक्सी M10, M20

पिछले कुछ वर्षों में, हमने देखा है कि Xiaomi और Honor जैसी कई कंपनियां बजट और काम प्राइस सेगमेंट में फोन को बाधित करने की कोसिस कर हैं। कुछ दिन पहले ही, Nokia और Realme भी यही करने लगे है, उपभोक्ताओ का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए कम बजट वाले फोन को लॉन्च किया। इस सभी हलचल में, एक ब्रांड को पकड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा है – सैमसंग। दक्षिण कोरियाई कंपनी धीरे-धीरे भारत में अपने पैर फैला रही है।

सोमवार को सैमसंग ने गैलेक्सी M10, M20 स्मार्टफोन की नए सिरे से उत्साह के साथ बताया की। गैलेक्सी J और गैलेक्सी On सीरीज़ ने पहले के दिनों में जो पेशकश की है, उसके मुकाबले ये फोन काफी अलग हैं, जो शायद बहुत अच्छी बात है। गैलेक्सी M फोन उस “नया-नेस” को लाते हैं जो पिछले लाइनअप से हटगया था। न केवल गैलेक्सी M10 और M20 एक बढ़िया और नया इन्फिनिटी-वी डिस्प्ले लाते हैं, बल्कि उन्हें एक ऐसी कीमत सेट की गयी है जो सबके लिए पर्तिस्पर्धात्मक है।

Infinity-V display लुक बहुत ही मस्त है

अगर सैमसंग में एक चीज है, तो यह अट्रेक्टिव डिस्प्ले दे रहा है। इस वर्ष, सैमसंग कुछ नए डिस्प्ले के किस्म पर काम कर रहा है जैसे कि Infinity-O और Infinity-V और Infinity-U वॉटरड्रॉप डिस्प्ले। गैलेक्सी M10, M20 सबसे पहले Infinity-V डिस्प्ले प्राप्त करते हैं, जो उन्हें एक कामयाबी के साथ पहला सैमसंग फोन भी बनाता है। और अगर सैमसंग को notch को अपनाना था, तो मुझे खुशी है कि वे iPhone X notch के बजाय एक बूंद-शैली वाले पायदान के साथ गए जो कि पिछले साल का सबसे बेहतर पेशकस था।

गैलेक्सी M10, M20 पर Infinity-V बहुत ही आकर्सक दिखता है। यह उन्हें वॉटरमार्क notches के साथ उपलब्ध सबसे सस्ते फोन के बीच भी बनाता है। हालांकि मैंने अभी तक M10 की समीक्षा नहीं की है, लेकिन मैं बोल सकता हूं कि M20 का प्रदर्शन अच्छा लग रहा है। मैं यह भी ​​कहूंगा कि M20 का फ्रंट-फेसिया OnePlus 6T की तरह लगता है जैसे अधिक महंगे फोन के साथ आता है। यह डिस्प्ले fast, चमकदार और गहरे और छिद्रयुक्त रंगों से भरपूर है जो आपको विश्वास दिला सकता है कि यह एक AMOLED डिस्प्ले है।

इस सेगमेंट में, बहुत कम फोन वास्तव में प्रदर्शित होने पर चमकते हैं। M10 और M20 के वाटरड्रॉप डिस्प्ले निश्चित रूप से यहां सबसे बड़े यूएसपी हैं और आसानी से कुछ सर्वश्रेष्ठ डिस्प्ले हैं जो आप इस श्रेणी में पा सकते हैं। केक पर चेरी यह है कि दोनों ही फोन वाइडविन L1 सर्टिफिकेशन के साथ आते हैं, जिसका मतलब है कि आप नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म पर वीडियो को एचडी क्वालिटी में देख पाएंगे।

अधिक टिकाऊ बैटरी

एक तरफ से अच्छा performance, अगर कोई एक चीज है जो उपभोक्ता स्मार्टफोन में ढूंढ रहे हैं तो बाकी सभी चीजों के लिए एक टिकाऊ बैटरी लाइफ होनी चाहिए। सैमसंग इस विषय में अच्छी तरह से जानता है, यही वजह है कि उसने गैलेक्सी M 20 के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी के साथ लाया है। इस बड़ी बैटरी के साथ सैमसंग का पहला फोन भी है, कुछ साल पहले alaxy Note 7 fiasco के बाद आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है।

गैलेक्सी M20 इस सेगमेंट में 5,000mAh बैटरी वाले बहुत ही कम फोन में से एक है, जो दो दिन की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप M20 पर क्या देखते हैं, आपको एक बार चार्ज करने पर कम से कम डेढ़ गुना इस्तेमाल करना चाहिए। सैमसंग ने कोनों को भी नहीं काटा है – यह M20 को टाइप-सी पोर्ट और 15W फास्ट चार्जिंग आउट-द-बॉक्स के साथ लाया है।

गैलेक्सी M10 में एक ही Type की बैटरी नहीं दे सकता है, लेकिन 3,400mAh की बैटरी कोई भी promlem नहीं होनी चाहिए, यह देखते हुए कि फोन अपने एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन्स के साथ बैटरी की ज्यादा खपत नहीं करेगा।

Ultra wide-angle camera सभी देखते है

सैमसंग अपने सही कीमतों और medium-रेंज के साथ नई technology की पेश करना चाहता है, यही वजह है कि पिछले साल गैलेक्सी A 7 औरA 9 कंपनी का पहलातीन कैमरा और क्वाड-कैमरा फोन थे। M10 और M20 के साथ, सैमसंग इस सेगमेंट के साथ-साथ एक अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा के लिए कुछ अनोखा ऑफर दे रहा है।

गैलेक्सी M10, M20 दोनों ही सेकेंडरी कैमरा के रूप में 5MP अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस के साथ आते हैं। वाइड-एंगल लेंस के साथ, आप एक फ्रेम में अधिक सीन को क्लिक कर पाएंगे, जो कि एक अच्छा Option है। यह पूर्ण रूप से इन फोनों को दूसरे फोनों से अलग करता है क्योंकि प्रतिस्पर्धी डिवाइस अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरे की पेशकश नहीं करते हैं।

एक और वाहवाही बात यह है कि सैमसंग गैलेक्सी M10, M20 दोनों पर एक ही दूसरे कैमरा कॉन्फ़िगरेशन की पेशकश कर रहा है। 5MP के वाइड-एंगल सेकेंडरी कैमरा के अलावा दोनों फोन 13MP के प्राइमरी लेंस f / 1.9 अपर्चर के साथ आते हैं। तो आप दोनों डिवाइस पर समान तस्वीरों की उम्मीद कर सकते हैं

एक अच्छी शुरुआत के लिए तैयार

अब तक, हमने कुछ मुख्य विशेषताओं पर ध्यान दिया है जो गैलेक्सी M10, M20 को किफायती फोन की तरह बनाया जाता है। बजट सेगमेंट में, एक अच्छा प्रदर्शन और बैटरी सभी से ऊपर की जगह लेता है। लेकिन उपभोक्ताओं को आज उन चौतरफा उपकरणों की भी तलाश है जो डिजाइन, प्रदर्शन और कैमरों पर भी काम करते हैं।

गैलेक्सी M20 निश्चित रूप से एक भरोसे लाइक रोमांचक स्मार्टफोन है और वहां से बाहर होने वाली competition के सामने खुद को रखने का क्षमता है। यह एक ठोस निर्माण देता है, हालांकि प्लास्टिक डिज़ाइन अधिक आकर्षक हो सकता है जैसे कि Realme और Honor की पेशकश। नया Exynos 79044 चिपसेट दिन-प्रतिदिन के कार्यों को आसानी से पूरा करने के लिए हवा का प्रबंधन करता है। गैलेक्सी M10 बहुत सारे तरीकों से M20 के समान है और साथ ही बहुत सारी क्षमता भी दिखाता है, हालाँकि अच्छी तरह से जांचने के बाद ही निश्चित रूप से कुछ कह सकते हैं।

इन सबसे ऊपर, सैमसंग इस समय के आसपास सही पाने में कामयाब रहा है, जो कि काफी प्रतिस्पर्धी है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि Xiaomi, Realme, Honor और यहां तक ​​कि Nokia पर भी कुछ दबाव होगा। सैमसंग भारत में बैक मार्केट शेयर जीतने के लिए गंभीर है, और गैलेक्सी M10, M20 के साथ, कंपनी बहुत कम समझौतों के साथ कई रोमांचक सुविधाओं की पेशकश कर रही है।

मैं इस साल गैलेक्सी एम सीरीज़ को देखने के लिए काफी अधिक उत्साहित हूं, क्योंकि सैमसंग का इरादा आने वाले महीनों में इस सीरीज़ में और फोन पेश करने का है। हम जो अफवाहें सुन रहे हैं उसके आधार पर, ऐसा लगता है कि गैलेक्सी एम 30 अगले है, और इसे तार्किक रूप से एक बेहतर डिज़ाइन और हार्डवेयर पेश करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here