Home Gadget Android Q आधिकारिक है, जिसे Android 10 कहा जाएगा

Android Q आधिकारिक है, जिसे Android 10 कहा जाएगा

91
1
SHARE
9 / 100 SEO Score

हम Google पर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि यह घोषणा किस मिठाई के रूप में की गई है, जो कि एंड्रॉइड के अगले पुनरावृत्ति के लिए आधिकारिक नाम के रूप में चुना गया है, यानी Android Q. और अच्छी तरह से, यह कई के लिए एक झटका के रूप में आ सकता है, लेकिन इसने इस समय के आसपास किसी भी समय नहीं चुना । Google ने आज अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में यह खुलासा किया कि Android Q को आधिकारिक तौर पर Android 10 कहा जाएगा।

Google ने आखिरकार मिठाई डेसर्ट के बाद अपने एंड्रॉइड रिलीज़ को नाम देने की परंपरा को समाप्त करने का फैसला किया है। यह अब एंड्रॉइड के लिए मिठाई कोडनेम का उपयोग नहीं करेगा और अब आगे जाने के लिए एक अंक रिलीज पैटर्न के साथ आगे बढ़ने वाला है। इसका मतलब है कि अगली एंड्रॉइड रिलीज़ को आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड 10 (कोडनाम एंड्रॉइड क्यू) कहा जाएगा और इसका अनुसरण करने वाले को एंड्रॉइड 11 (कोडनाम एंड्रॉइड आर) कहा जाएगा।

परिवर्तन के बारे में बात करना, जो कुछ के लिए दुखद हो सकता है क्योंकि अब हम एक नई एंड्रॉइड रिलीज़ को वर्णानुक्रमिक डेसर्ट के साथ जोड़ने के लिए आए हैं, Google अपनी विचारधारा को सही ठहराते हुए कहता है, “यह नामकरण परंपरा बाहरी रूप से प्रत्येक वर्ष रिलीज़ का एक मजेदार हिस्सा बन गई है। लेकिन, हमने उन वर्षों में प्रतिक्रिया सुनी है कि वैश्विक समुदाय में सभी के नाम हमेशा समझ में नहीं आते हैं। “

हालांकि, सच है, वर्णानुक्रम में रिलीज के लिए मिठाई के नाम कुछ भाषाओं में भ्रामक हो सकते हैं, परिवर्तन के लिए संभावित तर्क पत्र के साथ एक सामान्य रूप से ज्ञात मिठाई की कमी भी हो सकती है। Google यह कहकर परिवर्तन को सही ठहराता है कि यह नया खोज है। “अगर उनका फोन नवीनतम संस्करण चला रहा है” तो यह समझना मुश्किल है कि इसने नामकरण को अधिक समावेशी बनाने का निर्णय लिया है।

TL; DR: एंड्रॉइड अब संख्यात्मक नामकरण योजना का उपयोग करेगा। नए एंड्रॉइड रिलीज को एंड्रॉइड 10. कहा जाता है, इसलिए लंबे, मिठाई नाम। तुम्हे याद करेंगे।

नई Android ब्रांडिंग


एंड्रॉइड क्यू के आधिकारिक नाम के अलावा, कंपनी ने नए लोगो, ब्रांड रंग और वर्डमार्क के साथ एंड्रॉइड ब्रांडिंग को भी ओवरहाल किया है। Google का कहना है कि नया एंड्रॉइड लोगो इसे अधिक ‘आधुनिक और सुलभ’ बनाता है। लोगो के हरे रंग को अब काले रंग के लिए बदल दिया गया है, एक दृश्य परिवर्तन जो सभी के द्वारा पढ़ा जाना आसान है – विशेष रूप से दृश्य हानि वाले।

हमेशा की तरह, एंड्रॉइड रोबोट अभी भी एंड्रॉइड लोगो का एक अनिवार्य हिस्सा है। ब्लॉग पोस्ट में Google कहता है, “लोगो का डिज़ाइन समुदाय के सबसे पहचानने योग्य गैर-मानव सदस्य, एंड्रॉइड रोबोट से प्रेरणा लेता है।”

नया एंड्रॉइड लोगो और ब्रांडिंग आने वाले हफ्तों में एंड्रॉइड 10 की आधिकारिक रिलीज़ के साथ उपयोगकर्ताओं को रोल आउट करना शुरू कर देगा, इसलिए अधिक जानकारी के लिए बने रहें। तब तक, हमें बताएं कि क्या आप इस बात से खुश हैं कि Google ने टिप्पणी अनुभाग में अपनी मिठाई को छोड़ दिया है या नहीं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here