Home Gadget Realme 5i Review 2020

Realme 5i Review 2020

129
1
SHARE

Realme 5i Review 2020

यह सर्वविदित है कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi और Realme बाजार में एक-दूसरे से आगे निकलने की दौड़ में हैं। दोनों निर्माता पिछले एक साल में असामान्य रूप से तेज गति से नए स्मार्टफोन मॉडल लॉन्च कर रहे हैं। बाजार में आने वाला नवीनतम स्मार्टफोन Realme 5i ,9 9,979 है जो Realme 5 and 9,387 श्रृंखला में चौथा मॉडल है और इस वर्ष के लिए Realme से पहला है। यह नया स्मार्टफोन Realme 5 और अपग्रेड किए गए Realme 5s 48 11,481.20 (जो हाल ही में लॉन्च किया गया था) के समान ही दिखता है और क्वाड-कैमरा सेटअप का भी दावा करता है। यह नया मॉडल Realme 5 का स्थान लेगा, जिसे खरीदारों के लिए भ्रम को कम करना चाहिए। क्या हमें वास्तव में Realme 5i की आवश्यकता है, या हम इसके बिना कर सकते थे? हम पता लगाने के लिए इस नए मॉडल की समीक्षा करते हैं।

Realme 5i डिज़ाइन

Realme 5i Realme 5 (रिव्यू) और Realme 5s (रिव्यू) के समान डिजाइन साझा करता है। डिस्प्ले का माप 6.52 इंच है और इसके शीर्ष पर एक मिनी वॉटरड्रॉप पायदान है जो अब आकार में छोटा है। यह थोड़ा अधिक स्क्रीन स्पेस को मुक्त करने में मदद करता है, जिसके परिणामस्वरूप 89 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है। Realme 5i का पैनल एक HD + रिज़ॉल्यूशन को स्पोर्ट करता है और इसमें प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 है।

Realme 5s

Realme 5s की तरह ही, यह मॉडल भी 5,000mAh की बैटरी में पैक किया गया है जो इसे 195g पर एक बहुत तेज़ बनाता है। यह मोटाई में 8.95 मिमी मापता है। जब आप इसे घुमाते हैं, तो आप देखेंगे कि ट्रेडमार्क Realme डायमंड-कट पैटर्न गायब है, और कंपनी ने एक नया सनराइज डिज़ाइन पैटर्न चुना है। स्मार्टफोन दो रंगों में आता है – एक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन। इस समीक्षा के लिए हमारे पास पूर्व है। Realme का दावा है कि इसने पीछे की तरफ एक एंटी-फिंगरप्रिंट लेयर जोड़ा है जो स्मज को बंद रखने के लिए प्रभावी है।

Realme 5i Review 2020

Realme 5

Realme 5 और Realme 5s की तरह, 5i पक्षों पर घुमावदार है जो इसे पकड़ना सुविधाजनक बनाता है। फिंगरप्रिंट स्कैनर सबसे पीछे है लेकिन हमने पाया कि इसे थोड़ा ऊंचा रखा गया है, और इस तक पहुंचने के लिए हमें थोड़ा सा खिंचाव चाहिए। इसके बगल में एक क्वाड-कैमरा मॉड्यूल है जो थोड़ा फैला हुआ है। Realme 5i में दाईं ओर पावर बटन है जबकि वॉल्यूम बटन बाईं ओर हैं। ये बटन उथले हैं लेकिन दबाए जाने पर सभ्य प्रतिक्रिया देते हैं। सिम कार्ड ट्रे वॉल्यूम बटन के ठीक ऊपर बाईं ओर है और इसमें माइक्रो-कार्ड कार्ड स्लॉट के साथ दो नैनो-सिम स्लॉट हैं। Realme अभी भी नीचे एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट का उपयोग करता है, जिसे हम चाहते हैं कि यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के लिए स्वैप किया गया हो। इसमें 3.5 मिमी ऑडियो जैक और सबसे नीचे लाउडस्पीकर भी है। स्मार्टफोन का टॉप नंगे है।

Realme 5i विनिर्देशों और सॉफ्टवेयर

Realme 5i आउटगोइंग Realme 5 और 5s के साथ ही अपने अधिकांश इंटर्न को साझा करता है। यह फोन भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC द्वारा संचालित है, जिसमें चार कॉर्टेक्स-ए 73 कोर हैं, जो 2.2 गीगाहर्ट्ज पर और चार कॉर्टेक्स-ए 53 कोर 1.8GHz पर क्लॉक किए गए हैं। Realme केवल 5i को 4GB रैम और 64GB EMMC 5.1 स्टोरेज के साथ Rs। 8,999। आपके पास समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग करके भंडारण को 256GB तक विस्तारित करने का विकल्प है।

Realme 5i Review 2020

Realme 5i 256GB

ब्लूटूथ 5, वाई-फाई 802.11 एसी और डुअल 4 जी के साथ ही वीओएलटीई के लिए समर्थन है। यह फोन 5,000mAh की बैटरी में भी पैक होता है। Realme 5 की तुलना में, 5i एक ही कीमत के लिए अधिक रैम और स्टोरेज प्रदान करता है। डिस्प्ले और पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा सेटअप एक जैसा है लेकिन Realme 5i में 13-मेगापिक्सल की तुलना में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है। Realme 5 रुपये का आदेश देता है। बेहतर सेल्फी कैमरे के लिए 1,000 प्रीमियम जो कि उस कीमत के लायक नहीं है अगर आप आईटी का उपयोग करने के इच्छुक नहीं हैं।

5i Android 9

5i Android 9 पाई के शीर्ष पर ColorOS 6.0.1 चलाता है। हमारी समीक्षा इकाई में नवंबर सुरक्षा पैच था जो अब अपेक्षाकृत दिनांकित है। स्मार्टफोन में डेलीहंट, ओपेरा न्यूज, यूसी ब्राउजर, और हेलो प्रीइंस्टॉल्ड जैसे उचित मात्रा में ब्लोटवेयर हैं। पहली बार लॉन्च होने के बाद ये पूरे दिन स्पैम की सूचना देते हैं। Realme 5i में कंपनी का अपना गेम सेंटर और ऐप मार्केट भी है जो क्रमशः गेम और ऐप के लिए Google Play Store के विकल्प हैं।

Realme

Realme सिस्टम-वाइड डार्क मोड के साथ एंड्रॉइड के डिजिटल वेलबीइंग फ़ीचर की पेशकश करता है। चूंकि सॉफ्टवेयर अतीत में हमारे द्वारा उपयोग किए गए समान है, आप अधिक विवरण के लिए हमारे Realme 5 समीक्षा पर एक नज़र डाल सकते हैं। Realme ने कहा है कि Realme 5i में Realme UI अपडेट प्राप्त होंगे जो बहुत जल्द स्टॉक एंड्रॉइड की तरह दिखेंगे और महसूस करेंगे लेकिन अभी तक एंड्रॉइड 10 के अपडेट पर कोई शब्द नहीं है।

Realme 5i Review 2020

Realme 5i प्रदर्शन और बैटरी जीवन

Realme 5i एक अच्छा दिखने वाला स्मार्टफोन है और इसमें बैक अप लेने के लिए हार्डवेयर है। स्नैपड्रैगन 665 SoC एक पसीने को तोड़ने के बिना अच्छा प्रदर्शन देने का प्रबंधन करता है। बोर्ड पर 4GB रैम के साथ, डिवाइस बैकग्राउंड में ऐप्स को मारने के बिना आसानी से मल्टीटास्क कर सकता है। हमें प्रदर्शन देखने के लिए अच्छे कोण देखने को मिले, और जब यह बाहर पर्याप्त उज्ज्वल था। बॉटम-फायरिंग स्पीकर काफी लाउड है, जो कंटेंट देखने के अनुभव को जोड़ता है।

Realme

हमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिला और साथ ही साथ स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए फेस रिकग्निशन फीचर भी तेज होना चाहिए। हमने Realme 5i के प्रदर्शन को नापने के लिए बेंचमार्क के अपने मानक सेट को चलाया। AnTuTu v8 में, यह 1,70,480 अंक देखने में कामयाब रहा। गीकबेंच 5 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में, डिवाइस क्रमशः 309 और 1,345 में कामयाब रहा। ग्राफिक्स बेंचमार्क GFXBench के लिए, Realme 5i कार चेज़ दृश्य में 12fps और T-Rex दृश्य में 49fps स्कोर करने में कामयाब रहा।

Realme 5i Review 2020

हमने 5i पर PUBG मोबाइल बजाया और फोन ‘लो’ प्रीसेट में ‘मीडियम’ पर सेट स्मूथ और फ्रेम रेट के ग्राफिक्स के साथ डिफॉल्ट हो गया। यह बिना किसी समस्या के इन सेटिंग्स में खेलने योग्य था। हमने 20 मिनट के लिए गेम खेला और देखा कि फोन स्पर्श करने के लिए मुश्किल से गर्म था। Realme 5 और Realme 5s उत्कृष्ट बैटरी जीवन प्रदान करते हैं, और Realme 5i कोई अलग नहीं है। हमारे उपयोग के साथ जिसमें एक सक्रिय व्हाट्सएप अकाउंट शामिल था, Google मैप्स का उपयोग करना और कैमरे के नमूने लेना, Realme 5i आसानी से डेढ़ दिन तक चला। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, Realme 5i, Realme 5s के रूप में लंबे समय तक चला। शामिल 10W चार्जर के साथ स्मार्टफोन को चार्ज करने में हमें दो घंटे से अधिक का समय लगा। फास्ट चार्जिंग समर्थित नहीं है।

Realme 5i Review 2020

Realme 5i कैमरा

Realme 5i, Realme 5 के समान ही एक क्वाड-कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है। इसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल-कैमरा, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का है। गहराई सेंसर। प्राइमरी सेंसर में 1.25-माइक्रोन पिक्सल और f / 1.8 अपर्चर है। वाइड-एंगल-कैमरा में f / 2.25 अपर्चर है, जबकि मैक्रो और डेप्थ सेंसर में f / 2.4 अपर्चर है। सेल्फी के लिए इस फोन में f / 2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर दिया गया है। Realme का कैमरा ऐप अपरिवर्तित रहता है और जैसा कि हमने Realme 5s पर देखा था, वैसा ही है। इसमें एचडीआर, फ्लैश, और वाइड-एंगल-कैमरा पर स्विच करने के लिए त्वरित टॉगल हैं।

Realme 5i, Realme 5

इसमें नाइटस्केप और पोर्ट्रेट शूटिंग मोड भी हैं। Realme 5i शूटिंग के दौरान फोकस लॉक करने के लिए त्वरित है। दिन के उजाले में, Realme 5i ने सही ढंग से प्रकाश की पैमाइश की और तस्वीरों में अच्छी गतिशील रेंज थी। हमारे द्वारा खींची गई तस्वीरों में विस्तार का स्तर अच्छा था, जो ज़ूम इन करने के बाद भी स्पष्ट था। चौड़े कोण वाला कैमरा व्यापक क्षेत्र प्रदान करता है, लेकिन समान स्तर का विस्तार नहीं करता है। फ्रेम के किनारों को थोड़ा फैला हुआ दिखाई दिया। क्लोज़-अप के लिए, Realme 5i ने अच्छे विवरणों को प्रबंधित किया और परिणाम एक बजट स्मार्टफोन के लिए अच्छे थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here