Home Gadget Realme C3 Review And Price in India

Realme C3 Review And Price in India

183
0
SHARE

Realme C3 Review स्मार्टफोन का फ्रेम प्लास्टिक से बना है। पावर बटन दाईं ओर है जबकि वॉल्यूम बटन बाईं ओर हैं। हमने पाया कि इन बटनों को अच्छी तरह से तैनात किया गया है, लेकिन वे फ्रेम में थोड़ा पीछे हट गए हैं, जिससे उन्हें महसूस करने में मुश्किल हो सकती है। एक बार दबाने पर, इनकी ठोस प्रतिक्रिया होती है।

Realme C3 पर सिम ट्रे बाईं तरफ वॉल्यूम बटन के ऊपर है, और इसमें दो नैनो-सिम के साथ-साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट हैं। निचले हिस्से में, इस फोन में एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और एक लाउडस्पीकर जंगला है। Realme एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की पेशकश कर सकता था, क्योंकि प्रतियोगिता ने बजट सेगमेंट में इसे पेश करना शुरू कर दिया था। डिवाइस का शीर्ष पूरी तरह से खाली है।

पीछे से, यह फोन Realme 5i के समान दिखता है। इस मॉडल में पीछे की तरफ एक प्रोट्रूइंग कैमरा मॉड्यूल भी है, जिसमें दो कैमरा सेंसर हैं। Realme ने लेंस को खरोंचने से बचाने में मदद करने के लिए इस कैमरा मॉड्यूल के चारों ओर एक धातु रिम जोड़ा है। Realme C3 एक 5,000mAh की बैटरी पैक करता है जो इस कीमत में एक स्मार्टफोन के लिए उत्कृष्ट है, लेकिन यह 195g तक डिवाइस का वजन लाता है।

Realme C3 विनिर्देशों और सॉफ्टवेयर

Realme C2 ,4 6,445 (रिव्यू) ने एक Mediatek Helio P22 SoC का उपयोग किया, और जबकि यह कीमत के लिए एक अच्छा प्रोसेसर था, यह उस मॉडल के लॉन्च के समय भी दिनांकित था। Realme C3 नए MediaTek Helio G70 SoC को स्पोर्ट करता है, जो 2.0 गीगाहर्ट्ज़ पर ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। C3 को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है – बेस वेरिएंट स्पोर्ट्स 3GB RAM और 32GB स्टोरेज जबकि उच्चतर में 4GB RAM है जिसमें 64GB स्टोरेज है। Realme ने इन दोनों विकल्पों की कीमत काफी अच्छी रखी है, बेस वेरिएंट रुपये में आ रहा है। 6,999 और इससे अधिक की कीमत रु। 7,999। आपके पास माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके भंडारण का विस्तार करने का विकल्प है।

Realme C3 Review एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जिसमें 4G के साथ ही VoLTE का सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5, वाई-फाई, पांच पोजिशनिंग सिस्टम और सामान्य सेंसर शामिल हैं। Realme C2 की तरह ही, C3 में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है। हमने हाल ही में एक लीक देखा है जिसमें बताया गया है कि Realme C3s नाम के इस फोन का एक संस्करण भविष्य में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन हम यह नहीं जानते हैं कि यह भारत में आ सकता है या नहीं।

सॉफ्टवेयर वह जगह है जहां Realme ने एक नई दिशा ली है। Realme C3 अब अपने बड़े भाई-बहनों की तरह ColorOS नहीं चलाता है, इसके बजाय, यह RealmeUI V1.0 चलाता है, जो onAndroid 10 पर आधारित है। यह कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें एंड्रॉइड 10 के साथ बॉक्स से बाहर जहाज किया गया है। हमारी इकाई दिसंबर सुरक्षा पैच चला रही थी, जो स्वीकार्य है।

नई RealmeUI ColorOS 7 के समान है और ColorOS 6 की पेशकश की तुलना में बहुत सारे परिवर्तनों का परिचय देता है। समग्र UI स्टॉक एंड्रॉइड के समान है और हमें लेआउट पसंद है। अभी भी ब्लोटवेयर की कुछ मात्रा है, जिसमें फेसबुक, हेलो, डेलीहंट, गाना, ओपेरा न्यूज, यूसी ब्राउजर और कुछ रियलमी एप शामिल हैं। स्मार्टफोन में एक ऐप मार्केट स्टोर भी है जो Google Play Store का एक विकल्प है। होम स्क्रीन से राइट स्वाइप करने से आप स्मार्ट असिस्टेंट के पास नहीं जाते हैं, लेकिन यहां गूगल असिस्टेंट स्क्रीन भी नहीं है। सार्वभौमिक खोज अभी भी उपलब्ध है, और एक को इसे एक्सेस करने के लिए होम स्क्रीन पर नीचे स्वाइप करना होगा।

Realme भी डार्क मोड प्रदान करता है, और यह अब प्रायोगिक विशेषता नहीं है जैसा कि Realme 5i पर था। फोकस मोड भी है, जिसे नोटिफिकेशन शेड से सक्षम किया जा सकता है। फ़ोकस मोड को सक्षम करना आपको निश्चित अवधि के लिए ध्यान भंग करने से सूचनाओं को रोकता है, और आपको फ़ोकस को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए आरामदायक आवाज़ें खेलने की सुविधा देता है। हमने पाया कि यह कुछ हद तक मददगार है, लेकिन आराम करने वाली ध्वनियों की संख्या सीमित है और हमने उनमें से कुछ को विचलित करने वाला पाया।

अन्य Realme स्मार्टफ़ोन की तरह, यह गेम स्पेस भी पेश करता है, जो गेमिंग करते समय आपको कॉल और नोटिफिकेशन को ब्लॉक करने में मदद करता है। Realme एक व्यक्तिगत सूचना सुरक्षा सुविधा का विज्ञापन भी करता है, जो ऐप्स द्वारा आपके कॉल इतिहास, संपर्कों और संदेशों तक पहुंच का अनुरोध करते समय रिक्त या डमी जानकारी को खराब कर देती है।

Realme C3 Review प्रदर्शन और बैटरी जीवन

हम Realme C3 से औसत प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे, यह देखते हुए कि यह एक बजट स्मार्टफोन है। हालाँकि, डिवाइस अच्छा प्रदर्शन प्रदान करते हुए, एक पंच पैक करता है। हमने मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करते समय और मल्टीटास्किंग करते समय किसी भी अंतराल पर ध्यान नहीं दिया। हमारी समीक्षा इकाई में 4GB RAM थी और यह पृष्ठभूमि में ऐप्स को मारने की आवश्यकता के बिना काफी आसानी से मल्टीटास्क कर सकती थी।

हमने डिवाइस पर फेस रिकॉग्निशन सेट किया है और विभिन्न प्रकाश स्थितियों में स्मार्टफोन को अनलॉक करना त्वरित पाया। डिस्प्ले बाहर की तरफ काफी चमकदार होता है लेकिन व्यूइंग एंगल थोड़ा बेहतर हो सकता था।

इस नए प्रोसेसर का परीक्षण करने के लिए, हमने डिवाइस पर अपने सामान्य मानदंड स्थापित किए। आश्चर्यजनक रूप से Realme C3, AnTuTu में 192,187 स्कोर करने में कामयाब रहा, जो कि सैमसंग गैलेक्सी A51 (रिव्यू) और ओप्पो F15 (रिव्यू) के स्कोर से अधिक है जिसे हमने हाल ही में परीक्षण किया है। गीकबेंच 5 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में, फोन ने क्रमशः 354 और 1,260 स्कोर किए। ग्राफिक्स के प्रदर्शन का अंदाजा लगाने के लिए, हमने GFXBench T-Rex और Car Chase बेंचमार्क चलाया, और rhey क्रमशः 51fps और 14fps पर चला।

हमने Realme C3 पर PUBG मोबाइल खेला और यह उच्च प्रीसेट में HD पर सेट ग्राफिक्स और उच्च पर सेट फ्रेम दर के साथ डिफॉल्ट किया। हमने इन सेटिंग्स पर कभी-कभी हकलाने की सूचना दी और जब हमने उन्हें ठुकरा दिया तो खेल बेहतर हुआ। Realme C3 हाई सेटिंग्स पर 15 मिनट तक खेलने के बाद टच से थोड़ा गर्म हो गया।

यह फोन 5,000mAh की बड़ी बैटरी में पैक किया गया है, जिसने बेहतरीन बैटरी लाइफ दी है। यह हमारे उपयोग के साथ एक बार चार्ज करने पर पूरे दो दिन तक चलता है, जिसमें कुछ गेम खेलना, एक सक्रिय व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करना, और वेब ब्राउज़ करने के लिए Google Chrome चलाना शामिल था। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, स्मार्टफोन अविश्वसनीय 28 घंटे और 20 मिनट तक चला, जो इस परीक्षण में अभी तक किसी भी स्मार्टफोन से सबसे लंबे समय तक देखा गया है। जबकि बड़ी बैटरी एक वरदान है, Realme को इस फोन पर फास्ट चार्जिंग क्षमताओं की पेशकश करनी चाहिए। स्मार्टफोन में पूरी तरह से चार्ज करने के लिए आपको जो 10W चार्जर मिलता है, उसमें दो घंटे लगते हैं।

Realme C3 के कैमरे

Realme C3 में 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी शूटर के साथ f / 1.8 अपर्चर और 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है। फ्रंट में, इसमें 5-मेगापिक्सेल का सेल्फी शूटर है। कैमरा ऐप पिछले Realme फोन की तुलना में अपरिवर्तित है, और इसमें फोटो और वीडियो मोड के अलावा पोर्ट्रेट, टाइम-लैप्स, स्लो-मो, एक्सपर्ट और पैनो मोड हैं। इसमें HDR और क्रोमा बूस्ट के लिए भी त्वरित टॉगल हैं जैसा कि पुराने Realme उपकरणों पर देखा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here