Home Gadget Redmi note 7 pro camera details ?

Redmi note 7 pro camera details ?

149
1
SHARE

Redmi Note 7 Pro

में क्वाड-बायर ऐरे में 48MP रेजल्यूशन के साथ सोनी IMX 586 सेंसर है। यदि आप नहीं जानते हैं कि क्वाड-बायर एरे कैसे काम करता है, तो आप यहाँ हमारे व्याख्याता की जाँच कर सकते हैं कैमरे में f / 1.8 का अपर्चर है और साथ में फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल एलईडी फ्लैश है। इसे लागू करना एक 5MP गहराई वाला सेंसर है जिसका उपयोग पोर्ट्रेट इमेज लेने के लिए किया जाता है।

कैमरा एप्लिकेशन जैसा

कि हमने पिछले कुछ वर्षों में Xiaomi फोन पर देखा है। UI iOS कैमरा ऐप से प्रेरित है, इसलिए नीचे की तरफ, आपके पास सभी विभिन्न कैमरा मोड हैं और आप उन पर जाने के लिए टैप या स्वाइप कर सकते हैं। शीर्ष पर फ्लैश, एचडीआर, एआई मोड, सौंदर्य और रंग फिल्टर के लिए टॉगल हैं। झुकाव-शिफ्ट मोड, पहलू अनुपात समायोजन, उलटी गिनती टाइमर और Google लेंस के विकल्प के लिए एक अतिरिक्त मेनू आवास भी है। इसमें स्ट्रेटन ऑप्शन भी है, जो फोन के एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करता है ताकि कैमरा पूरी तरह से स्तर पर न होने पर भी छवि को स्वचालित रूप से सीधा कर सके।

विभिन्न मोड में हमारे पास मानक फोटो मोड, एक समर्पित 48MP मोड, पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड, पैनोरमा और अंतिम रूप से प्रो मोड है। वीडियो के लिए मानक वीडियो मोड है और एक छोटा वीडियो मोड भी है जो त्वरित 15 सेकंड के वीडियो को इंस्टाग्राम के लिए उपयुक्त लेता है।

Redmi note

Redmi फोन पर प्रो मोड Mi फोन पर उतना विस्तृत नहीं है, जो इस डिवाइस पर सेंसर को देखते हुए शर्म की बात है। यहां हमें श्वेत संतुलन समायोजन, मैनुअल फ़ोकस, लेकिन फ़ोकस पीकिंग, शटर स्पीड और आईएसओ के बिना मिलता है। RAW में छवियों को कैप्चर करने का कोई विकल्प नहीं है।

दिन के उजाले के दौरान डिफ़ॉल्ट फोटो मोड में छवि की गुणवत्ता काफी हद तक उत्कृष्ट है। कैमरे में उत्कृष्ट रंग प्रजनन है जो बाजार पर कुछ अधिक महंगे फोन के साथ-साथ वास्तव में अच्छा कंट्रास्ट और एक्सपोजर भी पार करता है। दिन के उजाले में कैद की गई छवियों में बहुत कम शोर या अधिक-तीक्ष्णता के साथ समृद्ध विवरण होते हैं। एकमात्र क्षेत्र जहां यह संघर्ष करता है, मध्यम स्तर की स्थितियों में उज्ज्वल हाइलाइट्स को कैप्चर करने में है, लेकिन इसके अलावा इसके बारे में शिकायत करने के लिए बहुत कुछ नहीं है।

Redmi 7 pro camera

हालांकि कम रोशनी एक अलग बॉलगेम है। कम रोशनी में चित्र कई बार बहुत नरम हो जाते हैं। शोर में कमी एल्गोरिथ्म छवियों में विस्तार और बनावट का एक बहुत मिटा देता है। ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण की कमी भी मदद नहीं करती है, क्योंकि चित्र भी अस्थिर हो सकते हैं और कैमरे को क्षतिपूर्ति करने के लिए शटर गति के बजाय आईएसओ को टक्कर देना पड़ता है। वहाँ एक रात मोड भी है, लेकिन यह वास्तव में बहुत कुछ नहीं करता है और मूल रूप से बेकार है एचडीआर मोड काफी अच्छा काम करता है। एचडीआर मोड में शूट की गई छवियों में बहुत अधिक संसाधित किए बिना छाया और हाइलाइट विवरण में सुधार हुआ है।

Redmi note 7 pro camera details ?
Redmi note 7 pro camera details ?Redmi note 7 pro camera details ?

आप 48MP मोड में छवियों को शूट करने के लिए भी चुन सकते हैं; हालाँकि, हमने इसका कोई कारण नहीं देखा। जबकि तेज धूप में आपको कुछ अतिरिक्त विवरण मिलता है, यह 2 सेकंड या तो जहां कैमरा ऐप जमा करता है, वहीं यह छवि को बचाता है, और न ही यह फ़ाइल आकार में 2-3x वृद्धि के लायक है। इसके अलावा, कैमरा केवल वास्तव में उज्ज्वल प्रकाश में 48MP छवियों को कैप्चर करेगा। किसी भी अन्य स्थिति में, यह केवल 12MP छवियों को अपकेंद्रित करेगा, जिसकी आप अपेक्षा करेंगे, डिफ़ॉल्ट 12MP छवियों की तुलना में कोई बेहतर नहीं दिखता है।

बैटरी लाइफ

रेडमी नोट 7 प्रो में 4000mAh की बैटरी है। हमने अपना सामान्य बैटरी जीवन परीक्षण नहीं किया था, लेकिन वास्तविक उपयोग में, फोन आसानी से एक चार्ज पर पूरे दिन चला गया। बैटरी जीवन हमेशा रेडमी नोट श्रृंखला का मुख्य आकर्षण रहा है, और रेडमी नोट 7 प्रो कोई अपवाद नहीं है। फोन क्वालकॉम क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करता है, लेकिन फोन फास्ट चार्जर के साथ शिप नहीं करता है। बंडल किए गए चार्जर फोन को तीन घंटे से कम समय में चार्ज कर देते हैं लेकिन अगर आप तेजी से चार्ज करना चाहते हैं तो आपको एक संगत चार्जर के लिए अतिरिक्त खर्च करना होगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here