Home Gadget Samsung Galaxy S10, S10 + की Photos आउट हो गईं, Full डिस्प्ले,...

Samsung Galaxy S10, S10 + की Photos आउट हो गईं, Full डिस्प्ले, ट्रिपल रियर cameras

35
0
SHARE

Samsung Galaxy S10, S10 + की Photos आउट हो गईं, Full डिस्प्ले, ट्रिपल रियर cameras

दोस्तों यह phone Samsung Galaxy की latest modal phone है, जिसे सायद आपने नहीं देखा होगा में आज Samsung Galaxy S10, S10+ लुक और इसके मुख्य fetures के विषय में जानेंगे। इसका लुक अन्य phones से काफी अलग है क्योकि इसमें full display के साथ पीछे तीन cameras हो जो की इस phone के लुक को और आकर्षित बनती है जिसे आप देख खुस हो जायेंगे। तो चलिए जानते है Samsung Galaxy S10, S10+ मुख्य features के बारे में।

Samsung Galaxy S10, S10

Samsung Galaxy S10, S10+, इस Phone की खासियत

बहुत अधिक प्रत्याशित गैलेक्सी S10 लॉन्च के कुछ ही दिन बाद, हर लीक्ड रेंडर या लाइव इमेज हमें बहुत ही सटीक आइडिया देती है कि फ्लैगशिप टेबल पर क्या लाएगी। हम फ्लैगशिप कहते हैं क्योंकि सैमसंग की योजना तीन मॉडलों की घोषणा करने की है – नियमित गैलेक्सी एस 10, एस 10 ई (लाइट) और एस 10+। अब, 24 घंटे की अवधि में, गैलेक्सी S10 और S10 + के आधिकारिक विपणन चित्रों का एक गुच्छा लीक हो गया है, लेकिन सभी दो फोन के डिजाइन की पुष्टि करते हैं।

कल शाम, 91Maxy ने लीक किया कि यह गैलेक्सी S10 + की आधिकारिक प्रेस photo होने का दावा करता है। पिछले रेंडर और लीक हुई हाथों की छवियों के साथ चित्र हमारे द्वारा बताए गए हैं, घर के दोहरे सेल्फी कैमरों के ऊपर दाएं कोने पर एक विस्तृत, गोली के आकार का कटआउट का खुलासा करते हैं। कुछ घंटों बाद, WinFuture के रोलैंड क्वांड्ट ने गैलेक्सी S10 + की आधिकारिक मार्केटिंग photo भी पोस्ट कीं, जो अभी तक फिर से डिजाइन की पुष्टि करती हैं।

जबरजस्त कमेरा (camera)

गैलेक्सी S10 + के साथ, Quandt ने नियमित गैलेक्सी S10 की photo भी पोस्ट कीं। photo हमें बताती हैं कि गैलेक्सी S10 और S10 + दोनों आकार और होल में अंतर को छोड़कर समान दिखेंगे। गैलेक्सी S10 एक छोटे, कटआउट के साथ आएगा क्योंकि इसमें केवल एक आगे की सेल्फी कैमरा है।लेकिन गैलेक्सी एस 10 6.1 इंच के AMOLED इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा, जबकि S10 + को 6.4 इंच की बड़ी स्क्रीन मिलेगी।

इन सभी photo में ऊपर और नीचे की ओर पतली बेजल भी दिखाई देती हैं। सैमसंग ने डिस्प्ले के भीतर सेल्फी कैमरा ले जाकर ऊपर बेजल के आकार को काफी कम करने में कामयाबी पायी है। निचला बेज़ल तुलना से मोटा है, लेकिन पिछले साल के गैलेक्सी एस 9 सरीज की तुलना में काफी कम है।

पीछे की ओर बढ़ते हुए, photo गैलेक्सी S10 और S10 + दोनों के लिए एक क्षैतिज ट्रिपल कैमरा सेटअप को दर्शाती हैं। इस सेटअप में गैलेक्सी A7 (2018) की तरह एक मानक, चौड़े-कोण और टेलीफोटो लेंस शामिल हो सकते हैं। कैमरों को एलईडी फ्लैश और हृदय गति संवेदक द्वारा सहायता प्रदान की जाती है। हम सैमसंग को ग्लास बैक पैनल पर भी देखते हैं, लेकिन कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, जो बताता है कि (एक बार फिर) गैलेक्सी एस 10 फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।

गैलेक्सी S10, S10 + और S10 E (जो कि एक छोटे 5.8 इंच डिस्प्ले वाला एक लाइट मॉडल है) सभी को स्नैपड्रैगन 855 / Exynos 9820 चिपसेट के साथ आने की उम्मीद है। गैलेक्सी एस 10 सीरीज़ में 3.5 एमएम हेडफोन जैक जारी रहेगा, जो देखने में अच्छा है। यह भी दिखता है कि कंपनी बाईं ओर वॉल्यूम बटन के नीचे एक समर्पित बिक्सबी बटन रखना जारी रखेगी।

Sufficient Storage

क्वांड्ट ने तीन मॉडलों में से प्रत्येक के लिए मेमोरी, स्टोरेज और रंगों को भी सूचीबद्ध किया। गैलेक्सी S10 E को 6GB / 128GB कॉन्फ़िगरेशन के साथ एकल संस्करण में आने के लिए कहा गया है और इसे ब्लैक, ग्रीन, व्हाइट, कैनरी येलो रंगों में पेश किया जाएगा। गैलेक्सी एस 10 को दो वेरिएंट 6GB / 128GB और 8GB / 512GB मिलेंगे, और प्रिज़्म ब्लैक, ग्रीन, व्हाइट, ब्लू रंगों में आएगा। अंत में, गैलेक्सी S10 + में S10 के समान रंग विकल्पों में 6GB / 128GB और 8GB / 512GB होगा। उल्लेखनीय रूप से, S10 का एक सुपर टॉप-टियर वेरिएंट होगा जिसमें 12GB RAM और सिरेमिक 1TB का आंतरिक स्टोरेज होगा जो सिरेमिक व्हाइट या सिरेमिक ब्लैक रंगों में आएगा।

ALSO READ | 20 फरवरी के लिए गैलेक्सी S10 लॉन्च सेट है क्योंकि सैमसंग अनपैक्ड इवेंट के लिए आमंत्रण भेजता है
ALSO READ | 12 जीबी रैम के साथ सैमसंग गैलेक्सी एस 10+ की कीमत 1,30,000 रुपये हो सकती है

Conclusion

मुझे पूर्ण आशा है की मेने आप लोगो  Samsung Galaxy S10, S10+ के बारे में पूरी जानकारी दे पाया हूँ। मेरी आप लोगो से निवेदन है की इस जानकारी को अपने आस पड़ोस, मित्रों तथा रिस्तेदारो तक पहुचाये ताकि इसके बारे में लोगो को समझने में दिक्क्त न हो, इससे जागरूकता बढ़ेगी।

मेरा सुरु से यही कोसिस है की में अपने readers को सही और पूरी जानकारी दे सकू, ताकि आप लोगो को help मिल सके, यदि आप लोगो को इस लेख के विषय में कोई doubt है तो आप मझे कमेंट बॉक्स में लिख कर पूछ सकते है में आपके हर doubt को हल करने की कोशिश करूँगा। यदि सच आप लोगो को यह लेख पसंद आया हो तो इसे social network से शेयर कर प्रसनता जाहिर करे। जैसे facebook, google+ और twitter में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here