Home Mobile Phone Upcoming 5G mobile phones in India 2019

Upcoming 5G mobile phones in India 2019

24
0
SHARE

5G या नेटवर्क प्रौद्योगिकी की पांचवीं पीढ़ी पिछले कुछ वर्षों से परीक्षण में है और 2019 की तरह लग रहा है कि आखिरकार स्मार्टफोन निर्माता लॉन्च डिवाइस देखेंगे जो अल्ट्रा-फास्ट 5G नेटवर्क को हुक कर सकते हैं। 5G से नेटवर्क के लिए कम विलंबता आने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि ऑनलाइन गेमिंग, एक के लिए, और अधिक तेज हो जाएगा। स्ट्रीमिंग एक हवा बन जाएगी और सामान्य रूप से कनेक्टिविटी में नाटकीय रूप से सुधार होगा।

5 जी फोन से 10 जीबीपीएस तक की सुपर स्पीड का समर्थन करने की उम्मीद है और नेटवर्क को 4 जी की तुलना में 100 गुना तेज बताया गया है। इसलिए स्वाभाविक रूप से, 5 जी स्मार्टफोन अभी सभी गुस्से में हैं और स्मार्टफोन उद्योग में एक तरह की दौड़ सामने आई है, जो बाजार में पहले 5 जी-तैयार डिवाइस को लॉन्च करेगा। 2018 के दौरान, हम 5 जी डिवाइस लॉन्च करने की उनकी योजना के बारे में स्मार्टफोन ओईएम से सुन रहे हैं। यहां, हम आगामी 5G स्मार्टफोन की उस सूची को संकलित करते हैं, जिन्हें आप भारत में भी उतार सकते हैं। जरा देखो तो।

OnePlus
वनप्लस ने 2019 में 5 जी-तैयार स्मार्टफोन लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की और इस पूरे वर्ष में कई बार दोहराया। उद्योग उम्मीद कर रहा था कि वनप्लस 7 ओईएम से पहला 5 जी तैयार स्मार्टफोन बन जाएगा, लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी के पास उक्त स्मार्टफोन के लिए विशेष योजनाएं हैं।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने हाल ही में कहा था कि वनप्लस से 5G स्मार्टफोन के नए लाइन-अप की शुरुआत करेगा। यह उम्मीद की जा रही है कि वनप्लस 2019 की पहली छमाही में कुछ समय बाद अपने 5 जी फोन को लॉन्च करेगा, जिसका मतलब यह हो सकता है कि कंपनी बार्सिलोना, स्पेन में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में फोन या एक प्रोटोटाइप का प्रदर्शन करेगी। वनप्लस के स्थिर मूल्य से हमें एक बड़ी पारी की उम्मीद है। कंपनी अपने स्मार्टफोन्स का बेस प्राइस पिछले कुछ सालों से बढ़ा रही है और 5G एक हॉट न्यू फीचर होने के साथ, वनप्लस अपने सभी चिप्स को नए लाइन-अप वन 5G फोन के साथ कैश करने की उम्मीद कर सकता है।

Huawei
Huawei 5G तकनीक के सबसे बड़े समर्थकों में से एक है। कंपनी शायद 5 जी नेटवर्क उपकरण और चिप्स के विकास के लिए सबसे बड़ा नाम रही है, जिसमें सैकड़ों इंजीनियर प्रयासों के प्रति समर्पित हैं। Huawei अपने पहले 5G स्मार्टफोन के व्यावसायीकरण पर काम कर रहा है और यह शब्द है कि कंपनी की योजना 2019 की पहली छमाही में इसे जनता के लिए उपलब्ध कराने की है।

इंटरनेट पर प्रसारित होने वाले अटकलों का सुझाव है कि स्मार्टफोन Huawei Mate 30 हो सकता है। 5G मोबाइल हॉटशॉट डिवाइस 2019 के Q2 में लॉन्च होने की उम्मीद है। हुआवई ने एयरटेल की साझेदारी में भारत में 5G परीक्षण भी किया है। हुआवेई और भारती एयरटेल ने भारत में एक परीक्षण सेट-अप के तहत सफलतापूर्वक 5G नेटवर्क परीक्षण किया। 5G ट्रायल मानेसर (गुरुग्राम) में एयरटेल के नेटवर्क एक्सपीरियंस सेंटर में किया गया। परीक्षण परीक्षण के दौरान, 3Gbps से अधिक का उपयोगकर्ता थ्रूपुट हासिल किया गया था।

Xiaomi
Xiaomi Mi Mix 3 की पुष्टि 5G नेटवर्क के लिए समर्थन लाने के लिए की गई है। Xiaomi के अध्यक्ष Lei Jun ने हाल ही में 5G नेटवर्क पर चलने वाले Mi Mix 3 यूनिट के Weibo पर एक छवि साझा की। प्रश्न में Mi मिक्स 3 अगली पीढ़ी के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट द्वारा संचालित होगा जिसे 5G नेटवर्क का समर्थन करने के लिए कहा जाता है। इसके अलावा, 5G- तैयार Xiaomi Mi Mix 3 भी 10GB रैम में ला सकता है। इसे Q3 2019 में लॉन्च करने की उम्मीद है।

Nokia
फरवरी में, क्वालकॉम ने घोषणा की कि उसने 2019 में 5 जी-रेडी स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए, नोकिया फोन के होम फोन एचएमडी ग्लोबल सहित 18 ओईएम के साथ साझेदारी की है। नोकिया का 5 जी स्मार्टफोन क्वालकॉम के एक्स 505 मॉडम पर चलेगा। X50 5G मॉडेम के डेमो में, क्वालकॉम गीगाबिट प्रति सेकंड डाउनलोड स्पीड से अधिक के साथ 5G कनेक्शन स्थापित करने में सक्षम था। हमें इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है कि नोकिया फ़ोन को पहले 5G समर्थन मिलेगा, लेकिन हम जानते हैं कि नोकिया आंतरिक रूप से तकनीक का परीक्षण कर रहा है।

Vivo
वीवो ने भी हाल ही में नेक्स एस स्मार्टफोन में क्वालकॉम एक्स 50 मॉडम फिट किया था। वीवो के अनुसार, परीक्षण ने प्रोटोकॉल के पहले चरण को पूरा किया। कंपनी को अब एक वास्तविक 5 जी फोन विकसित करने की आवश्यकता है और उसका कहना है कि इसका लक्ष्य 2019 तक वाणिज्यिक 5 जी उपकरणों का पहला बैच लॉन्च करना है। कंपनी के अनुसार, चीन मोबाइल और क्वालकॉम 5 जी रोलआउट में महत्वपूर्ण भागीदार रहे हैं ताकि चीन हो सके। 5 जी स्मार्टफोन पाने वाला पहला देश लेकिन चीन की चाल को देखते हुए, हमें उम्मीद है कि 5G स्मार्टफोन भारत में भी आएगा। सवाल यह है कि क्या भारत 2019 तक 5G नेटवर्क तैनात करने के लिए तैयार होगा?

Oppo
वीवो की बहन कंपनी ओप्पो ने भी ओप्पो आर 15 स्मार्टफोन की एक संशोधित इकाई पर क्वालकॉम एक्स 50 मॉडेम का उपयोग करके 5 जी परीक्षण पूरा किया। ओप्पो ने कथित तौर पर 2019 तक 5 जी स्मार्टफोन रिलीज़ करने की योजना बनाई है।

HTC
HTC अभी तक स्मार्टफोन व्यवसाय के साथ नहीं किया गया है। भले ही कंपनी ने अपने वरिष्ठ आरएफ डिजाइनर केविन डुओ के अनुसार कर्मचारियों को काफी कम कर दिया है, लेकिन एचटीसी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 और स्नैपड्रैगन एक्स 50 5 जी-रेडी मॉडेम का नमूना भी ले रहा है। इसका मतलब है कि कंपनी अगले साल 5 जी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

Lenovo and Moto

लेनोवो के उपाध्यक्ष, चांग चेंग ने हाल ही में दावा किया कि कंपनी 5 जी वक्र पर दूसरों से आगे है। कार्यकारी ने चीनी माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर दावा किया है कि दुनिया का पहला 5 जी फोन लेनोवो के घर से होगा और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। अगर लेनोवो 5G स्मार्टफोन तैयार कर रहा है, तो यह मान लेना सुरक्षित है कि Moto 5G डिवाइस पर भी काम कर रहा है। वास्तव में, मोटो का 5G मोटो मॉड बिल्ट-इन स्नैपड्रैगन X50 5G मॉडम के साथ पहले ही सफलतापूर्वक परीक्षण कर लिया गया है। हालांकि, हमें अत्यधिक संदेह है कि दोनों कंपनियां सबसे पहले तकनीक को बाजार में लाएंगी।

Samsung Galaxy S10

अभी स्मार्टफोन में सबसे हॉट और सबसे चर्चित में से एक आगामी सैमसंग गैलेक्सी S10 है और चर्चा है कि इस डिवाइस को 2019 में एक विशेष 5G वेरिएंट मिलेगा। सैमसंग ने पहले ही अपने नए Exynos Modem 5100 की घोषणा की है, जो यह कहता है कि “उद्योग का उद्योग पहला 5G मॉडेम जो 3rd जनरेशन पार्टनरशिप प्रोजेक्ट (3GPP) रिलीज़ 15. के साथ पूरी तरह से संगत है। ”सैमसंग से गैलेक्सी एस सीरीज़ डिवाइस की दसवीं सालगिरह पर चार स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है। इनमें से तीन स्मार्टफोन फरवरी-मार्च में लॉन्च होने की उम्मीद है, जबकि 5 जी के साथ चौथा एक बाद के चरण में लॉन्च हो सकता है।

LG

5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए एलजी क्वालकॉम के भागीदारों की सूची में भी है। इस उपकरण के 2019 की पहली छमाही में अमेरिका में अनावरण किए जाने की उम्मीद है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here